रायपुर

दुर्ग की लाडली बेटी DSP, गर्भवती होने के बाद इस तरह कर रही ड्यूटी

(रायपुर) . दुर्ग में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाली बेटी डीएसपी शिल्पा साहू आज पिछले दो वर्षों से दंतेवाड़ा में बतौर हेडक्वाटर डीएसपी के पद पर पदस्थ है.
शिल्पा अभी 6 माह की गर्भवती है. लेकिन दंतेवाड़ा में लगे लॉकडाउन में वे बखूबी अपनी ड्यूटी कर रही है. डीएसपी शिल्पा साहू बताती है कि वे मूलतः दुर्ग की रहने वाली है.उन्होंने सीएस ब्रांच में CSIT कॉलेज से अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है और पिछले दो वर्षों से दंतेवाड़ा में बतौर डीएसपी के पद पर पदस्थ है. इसके अलावा वे वहां डीआरजी की महिला टीम को भी लीड करती है.नक्सलगढ़ दन्तेवाड़ा के अंदरूनी इलाकों जिनमें तेलम, टेटम, निलवाया, गुमियापाल, चिकपाल, मारजुम सहित क़ई ऐसे इलाके है जहां नक्सल ऑपरेशन पर भी डीएसपी जाती है. शिल्पा व इनकी टीम ने माओवादियों द्वारा सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के मंसूबे से लगाए गए क़ई आईईडी को भी डिफ्यूज किया है. जिसकी सराहना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी की है.ड्यूटी के दौरान सोमवार को वे फिल्ड में निकली और बिना वजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों को उन्होंने समझाइश दी.

वे बताती है कि चार बहनों में वे सबसे बड़ी है और वे 2016 बैच की डीएसपी है. उनके पति भी पुलिस में है. इसलिए वे अपनी पत्नी की जिम्मेदारियों को समझते है और इसलिए वे उन्हें पूरी ड्यूटी करने में सपोर्ट करते है.

डीएसपी शिल्पा बताती है कि उनके पति देवान सिंह राठौर किरंदूल एसडीओपी के पद पर पदस्थ है.

वे कहती है कि चूंकि गर्भावस्था के दौरान वैक्सीन नहीं लगती, इसलिए वे काफी अलर्ट रहकर अपनी ड्यूटी भी कर रही है और उनके गर्भ में पल रहे बच्चे का भी पूरा ख्याल रख रही है. उनकी ड्यूटी के दौरान ली गई ये तस्वीरें सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है और सभी इस महिला अधिकारी को सैल्यूट कर रहे है.

छत्तरसिंग पटेल

हर खबर पर काकाखबरीलाल की पैनी नजर.. जिले के न. 01 न्यूज़ पॉर्टल में विज्ञापन के लिए आज ही संपर्क करें.. +91 76978 91753

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!