छत्तीसगढ़

महांसमुद : 56 गांवों के स्कूल आंगनबाडी़ में लगाया जाएगा नल

महासमुंद जिले के 27 ग्राम पंचायतों के 56 गांवों के स्कूल, आंगनबाड़ी, उप स्वास्थ्य केंद्र एवं अन्य प्रशासकीय भवनों में रनिंग वाटर के माध्यम से शुद्ध पेयजल की व्यवस्था के लिए कलेक्टर नीलेश कुमार झीरसागर ने अनुमोदन किया है। इसके अलावा 5 रेट्रोफिटिंग, 11 सिंगल विलेज योजनाओं के लिए तैयार प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान करने के अलावा ऑनलाईन निविदा निमंत्रण के लिए ड्रॉफ्ट एनआईटी पर अनुमोदन किया है।

मालूम हो कि मंगलवार को कलेक्टोरेट के सभा कक्ष में जल जीवन मिशन के तहत जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक कलेक्टर ने ली। इसमें उन्होंने रेट्रोफिटिंग जलप्रदाय योजना, सिंगल विलेज पेयजल योजना की कार्य प्रगति की जानकारी ली। इसमें स्कूल, आंगनाबाड़ी, उप स्वास्थ्य केन्द्र एवं अन्य प्रशासकीय भवनों में रनिंग वाटर के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने, इसके साथ ही विभिन्न कार्यों की प्रशासकीय स्वीकृति देते हुए अनुमोदन किया।

बैठक में कार्यपालन अभियंता एवं सदस्य सचिव ने चल रहे कार्यों में अनुबंधानुसार चलित देयकों से 5 प्रतिशत एसडी की कटौती के स्थान पर सावधि जमा रसीद प्राप्त किए जाने का प्रस्ताव रखा। इसके अलावा एनएबीएल लैब सरायपाली एवं महासमुंद के लिए आवश्यक सामग्री क्रय करने तथा उपखण्ड सरायपाली स्थित लैब के लिए जीवाण्विक कक्ष एवं केमिस्ट कक्ष बनाने के प्राक्कलन पर चर्चा कर अनुमोदित किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ एस आलोक, जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के कार्यपालन अभियंता एसके धकाते सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

छत्तरसिंग पटेल

हर खबर पर काकाखबरीलाल की पैनी नजर.. जिले के न. 01 न्यूज़ पॉर्टल में विज्ञापन के लिए आज ही संपर्क करें.. +91 76978 91753

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!