राशिफल - ज्योतिष शास्त्र

राशिफल 9 मार्च

​मेष राशि के जातकों का दिन प्रसन्नता पूर्वक बीतेगा आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए लिए ख़ुशियों भरा रहने वाला है। आपके लिए तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे, जिससे आपकी आमदनी भी बढ़ेगी। अगर आप अपने करियर को लेकर चिंतित थे तो आज उसमें भी आपको कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। भाग्य के साथ ही आज कार्यस्थल पर अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे। यदि आपने पहले किसी काम में हाथ आजमाया था तो वह पूरा हो सकता है और आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप आज अपने जीवनसाथी के किसी जरूरी काम में मदद करेंगे, जिससे आप दोनों के बीच आपसी प्यार ओर गहरा होगा। धर्म कर्म के कार्यों में भी आपका रुझान रहेगा।

​वृषभ राशि वालों को पूर्व में किए काम की समीक्षा करनी होगी आज का दिन वृषभ राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने व्यवसाय के लिए कुछ प्लान करना होगा और पूर्व में किए काम की समीक्षा करनी होगी। अगर आप काम के पूरा हुए बिना किसी को अपने प्लान के बारे में बताएंगे तो काम सफल होने में दिक्कत आएगी। आपको शेयर बाजार या सट्टेबाजी में अपना पैसा नहीं लगाना चाहिए, अन्यथा आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। आप कुछ समय बच्चों के साथ खेलने और मौज-मस्ती में बिताएंगे, जिससे आपकी चिंताएं भी दूर होंगी। अगर छात्र शिक्षा के लिए विदेश जाने की सोच रहे हैं तो आज उन्हें मौका मिल सकता है। वैवाहिक जीवन के मामले में आज का दिन सुखद रहेगा। रुचिकर भोजन का आनंद लेंगे

 

​मिथुन राशि वालों को भाग्य मुनाफा दिलाएगा भाग्य की दृष्टि से आज का दिन मिथुन राशि के लिए अच्छा रहने वाला है। यदि आपने भविष्य के लिए कुछ योजनाएं बनाई हैं, तो वह आज सफल होंगी। जीवनसाथी के साथ चल रहे विवाद को आपको बातचीत के जरिए खत्म करना होगा। अगर आप कोई भी काम शुरू करेंगे तो उसमें आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आपको उससे अच्छा मुनाफा मिल सकता है। पैसों से जुड़े किसी भी मामले में तुरंत किसी को पैसा न दें, अन्यथा वह पैसा वापस मिलने की संभावना बहुत कम है। घर से ऑनलाइन काम करने वाले लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

​कर्क राशि के जातक आज उलझनों से राहत पाएंगे आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। यदि आप अपने कामकाज को लेकर किसी उलझन का सामना कर रहे हैं तो वह उलझन आज सुलझ जाएगी। आपको अपने वरिष्ठ साथी और सहयोगियों से सहयोग यदि आपका कोई काम अधूरा है तो आप उसे भी पूरा करने में सफल रहेंगे। आज धर्म कर्म के काम भी आप कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ किसी खूबसूरत जगह पर जाने का मौका मिल सकता है। अगर आप अपने भाई-बहनों से कोई मदद मांगेंगे तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी। आपको अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए।

​सिंह राशि वालों को एक से अधिक स्रोतों से लाभ मिलेगा आज का दिन सिंह राशि के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आया है। नौकरी में पद प्रभाव बढ़ने से आपका मन प्रसन्न होगा। पार्टनरशिप में काम करना आपके लिए बेहतर रहेगा, इसलिए आप अच्छा निवेश कर सकते हैं। बैंकिंग क्षेत्र में काम करने वाले लोग बचत योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे। आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त हो सकती है। आपको अपने विवेक से आगे बढ़ना चाहिए, अन्यथा बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अगर आपके मन में बिजनेस से जुड़ा कोई विचार है तो आपको तुरंत उस पर अमल करना होगा। घर परिवार के मामले में आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा। बड़े भाई से आपको सहयोग मिलेगा।

​कन्या राशि के जातक सेहत के मामले में सजग रहें कन्या राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि सेहत के मामले में आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रहने वाला है। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अनुसार परिणाम मिलेंगे, जो आपके लिए ख़ुशी की बात होगी। आपका कोई दूर रहने वाला रिश्तेदार आपसे मिलने आ सकता है। यात्रा पर जाते समय आपको महत्वपूर्ण दस्तावेज़ संभालकर रखने होंगे। आपको किसी भी नए काम में बहुत सोच-समझकर पैसा लगाना होगा। शिक्षा प्रतियोगिता में आज इस राशि के जातक बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। आपको आज किसी की मदद के लिए आगे आना होगा।

 

​तुला राशि के जातक चली आ रही परेशानी से राहत पाएंगे तुला राशि के बिजनेस करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। यदि आप किसी पुरानी समस्या से परेशान चल रहे हैं तो आज इससे आपको राहत मिल सकती है। आप अपने दोस्तों के साथ मनोरंजक पल बिताएंगे। प्रेमी के साथ आज कहीं घूमने भी जा सकते हैं। आपको किसी के कहने पर निवेश करने से बचना होगा और यदि आपने पहले से ही कुछ योजनाएं शुरू कर रखी थीं तो उनमें गति आ सकती है। आप धार्मिक आयोजनों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। महिलाओं को आज मायके की ओर से अच्छी खबर मिलेगी। आज रुचिक भोजन का आनंद ले सकते हैं।​

वृश्चिक राशि वालों को शुभ समाचार मिल सकता है आज वृश्चिक राशि के जातक पढ़ाई और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि लेंगे और मन में सकारात्मक भाव बना रहेगा। आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से भी होगी, जिनसे मिलकर आपको खुशी मिलेगी और कुछ नए लाभकारी विचार भी आएंगे। विद्यार्थियों को घर के कामकाज छोड़कर पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई पर लगाना होगा, क्योंकि आज मन में भटकाव रह सकता है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। किसी नई योजना में निवेश करने का मौका मिलेगा। संतान पक्ष से आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आपको आज सुख के साधनों की प्राप्ति होगी लेकिन आपको इसके लिए धन भी खर्च करना होगा।​

धनु राशि के जातक सेहत के मामले में सजग रहें आज का दिन धनु राशि के जातकों के लिए लिए खुशियों भरा रहेगा। आपका मनोबल आज ऊंचा रहेगा लेकिन आपको क्रोध पर काबू रखना होगा। सहयोगियों के साथ बात व्यवहार में संयमित शब्दों के प्रयोग करें। अगर आपके स्वास्थ्य में कोई समस्या है तो उसे प्राथमिकता दें और बिल्कुल भी नजरअंदाज न करें। आपको अपने किसी मित्र से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थी दिन का काफ़ी समय अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बीतेगा। अपने शौक को पूरा करने के लिए आप आज धन और समय दोनों ही खर्च करेंगे।

 

​कुंभ राशि के जातक अचानक लाभ से प्रसन्न होंगे आज का दिन कुंभ राशि के लिए लाभदायक रहेगा। आप आज कुछ नई योजना पर काम शुरू कर सकते हैं। अचानक धन लाभ होने से आपका मन आज प्रसन्न रहेगा। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले लोग कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं, जिससे उन्हें अच्छा मुनाफा होगा। आज आपके परिवार में सुख-शांति रहेगी। यदि लंबे समय से कोई लड़ाई-झगड़ा चल रहा था तो वह भी समाप्त हो जाएगा। आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार ला सकते हैं। आपको अपनी दिनचर्या में योग और व्यायाम को शामिल करना चाहिए, जिससे आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आपके लिए सलाह है कि आज जल्दबाजी में कोई भी काम न करें क्योंकि आपकी राशि में चार ग्रहों का संयोग बना हुआ है जो विचारों में उलझा सकता है।

मीन राशि के जातकों को विरोधियों से सतर्क रहना होगा मीन राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सुखद और आनंददायक रहने वाला है। आप अपनी वाणी की मधुरता से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। आपकी व्यवहार कुशलता का आपको आज कार्यक्षेत्र और कारोबार में फायदा मिलेगा। किसी मित्र की मदद से आपका कुछ रुका हुआ काम पूरा होता नजर आ रहा है। दूसरों पर ज्यादा निर्भर न रहें, अन्यथा दिक्कत हो सकती है। पारिवारिक जीवन में आपको घर के लोगों से अपेक्षित सहयोग मिलेगा। लेकिन आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा। राशि से 12वें आज चंद्रमा का गोचर आपके लिए खर्च का योग भी बना रहा है।

काका खबरीलाल

हर खबर पर काकाखबरीलाल की पैनी नजर.. जिले के न. 01 न्यूज़ पॉर्टल में विज्ञापन के लिए आज ही संपर्क करें.. kakakhabarilaal@gmail.com

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!